भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों का शांतिपूर्ण हल करें, संरा ने पाक से कहा

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 01:10:14 PM
Peacefully solve all pending issues with India, Sanra told Pak

संयुक्त राष्ट्र। नियंत्रण रेखा पर तनाव को लेकर महासचिव एंतोनियों गुतारेस की चिंता पर जोर देते हुये संयुक्त राष्ट्र के एक प्रमुख अधिकारी ने पाक से कहा है कि वे भारत के साथ सभी लंबित मामलों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाए। राजनीतिक मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेन्का ने 13 अप्रैल को अपने पाकिस्तान दौर के समापन के बाद यह टिप्पणी की।

उन्होंने 12 अप्रैल को विदेश सचिव तहमीना जांजुआ और विदेश मंत्रालय के विशेष सचिव तस्नीम असलम से मुलाकात की। उन्होंने कूटनीतिक समुदाय के प्रतिनिधियों और संयुक्त राष्ट्र कंट्री टीम ( यूएनसीटी ) के सदस्यों से भी मुलाकात की।

उन्नाव दुष्कर्म मामला: आरोपी विधायक की सहयोगी शशि आज पेश होगी सीबीआई अदालत में

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता के कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार जेंका ने इस बात पर जोर दिया कि महासचिव भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव को लेकर चिंतित हैं।

NCPCR ने बच्चियों से दुष्कर्म के मामलों में मौत की सजा की पैरवी की

बयान में कहा गया कि , वे अधिकतम संयम के महासचिव के आव्हान और दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण माध्यम से तनाव को कम करने के प्रयासों को दोहरा रहे हैं। जेंका ने इस्लामाबाद में अपनी बातचीत को रेखांकित करते हुए कहा पाकिस्तान क्षेत्र में शांति और स्थायित्व तथा बहुपक्षवाद के महत्व को समझता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.