पेंस ने शरणार्थियों से खचाखच भरे शिविर का दौरा किया, संकट की निंदा की

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 04:47:36 PM
Pence touches a crowded camp with refugees

वाशिंगटन। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस शुक्रवार को टेक्सास के एक शरणार्थी शिविर में गए और वहां बदतर हालत में तथा क्षमता से अधिक रह रहे शरणार्थियों का हाल चाल लिया। उन्होंने आव्रजन संकट की निंदा करते हुए कहा कि यह हमारी व्यवस्था को कमजोर बना रहा है। पेंस मैक्सिको सीमा पर स्थित शरणार्थी शिविर में गए।

उनका यह दौरा तब हुआ है जब अमेरिका के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने रैलियां निकालते हुए सरकार से उन शिविरों को बंद करने का अनुरोध किया जिन्हें वे नजरबंदी शिविर बताते हैं। उपराष्ट्रपति मैकएलेन सीमा स्टेशन पर गए जहां उन्हें शिविर में ले जाया गया। वहां पर 384 पुरुषों को एक बंद इलाके में रखा गया है।

गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करने वाले लोगों को ऐसे शिविर में भेज दिया जाता है जहां उनके रहने के लिए भी पर्याप्त जगह नहीं होती। उनके पास कोई चारपाई, चटाई या तकिये नहीं हैं। पेंस ने कहा कि सच बताऊ तो मैंने जो देखा उससे मैं हैरान नहीं हूं। मैं जानता था कि हम शरणार्थियों से खचाखच भरा शिविर देखेंगे। यह व्यवस्था की कमजोरी है और इसलिए कांग्रेस को इस पर प्रतिक्रिया देनी पड़ी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.