सऊदी अरब में बिना बुर्के के घूम रहीं महिलाओं की तस्वीरें तेजी से वायरल हुई 

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2019 02:30:43 PM
Pictures of women walking without burqa in Saudi Arabia became increasingly viral

इंटरनेट डेस्क। सऊदी अरब की मशाल-अल-जालुद नाम की महिला की फोटोज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जो अबाया छोड़ वेस्टर्न कपड़ों व्हाइट ट्राउजर और ऑरेंड रैप जैकेट में मॉल के बाहर घूमती नजर आई। मॉल के बाहर मौजूद भीड़ उनको घूरती दिखी, लेकिन जालुद बिंदास अंदाज में वहां से गुजरीं।


loading...

ट्विटर पर सऊदी अरब ( की बिना बुर्के वाली तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इस तस्वीरों में महिला बिना अबाया (मुस्लिम महिलाओं द्वारा पहने जाने वाला सिर से पैर पर ढकने वाला फुल-लेंथ कपड़ा) के नजर आ रही हैं।  सिर्फ मशाल-अल-जालुद ही नहीं बल्कि 25 साल की सामाजिक कार्यकर्ता मनाहेल-अल ओतैबी  भी अबाया (बुर्का) थोड़ वेस्टर्न कपड़ों व्हाइट टी-शर्ट और डेनिम डंग्री में सड़कों पर घूमती दिखीं।

अभी तक सउदी अरब या खासकर इस्लामिक देश में महिलाएं काले रंग का पारंपरिक अबाया या बुर्का पहननी हैं। इस लिबाज को महिलाओं की पवित्रता के रूप में देखा जाता है। लेकिन अब सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के एक इंटरव्यू के बाद ये बदलाव नजर आ रहा है। साल 2018 में शहजादा मोहम्मद बिन सलमान ने कहा था कि ड्रेस कोड में छूट दी जा सकती है। उनका कहना था कि यह पोशाक इस्लाम में अनिवार्य नहीं है, लेकिन इसके बाद भी कोई औपचारिक नियम नहीं बनने के कारण यह चलन बरकरार है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब सऊदी अरब की महिलाओं ने बुर्के के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। इससे पहले सोशल मीडिया पर सऊदी अरब की महिलाओं ने इस तरह के प्रतिबंध के खिलाफ अबाया के बिना अपनी तस्वीरें डाली हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.