चीन के खिलाफ नये शुल्क लगाने की योजना को आगे बढ़ाने जा रहे हैं ट्रंप: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 02:33:43 PM
Plans to introduce new charges against China: Trump: Report

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन से करीब 200 अरब डॉलर मूल्य के आयात पर नए शुल्क लगाने की अपनी योजना लागू करने जा रहे हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल की शनिवार की एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है। दोनों पक्ष आयात शुल्क विवाद को लेकर नये दौर की बातचीत की तैयारी कर रहे थे। पिछले सप्ताह ट्रंप ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि इस तरह का कदम 'बहुत जल्द’ उठाया जा सकता है। 

अमेरिका ने रूस पर उत्तर कोरिया प्रतिबंध रिपोर्ट में बदलाव करने का लगाया आरोप 

जर्नल ने इस पूरे घटनाक्रम से अवगत कुछ सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि शुल्क के दस प्रतिशत के आसपास रहने की संभावना है। हालांकि इस साल 25 प्रतिशत शुल्क लगाने का ऐलान किया गया था। 

क्षयरोग से लड़ने के लिए वैश्विक योजना बनाने पर सहमत हुआ संयुक्त राष्ट्र 

दोनों सरकारें एक-दूसरे के 50 अरब तक के उत्पादों पर 25 प्रतिशत शुल्क लागू कर चुके हैं। बीजिंग ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा योजना को आगे बढ़ने की स्थिति में 60 अरब डॉलर के अमेरिकी उत्पादों की एक सूची जारी की है, जिस पर जवाबी तौर पर शुल्क लगाया जा सकता है।  

पूर्व रूसी जासूस तथा बेटी की हत्या का प्रयास करने वालोें की जानकारी हमारे पास: पुतिन 

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिडसे वाल्टर्स ने संभावित ऐलान के समय के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया लेकिन कहा, “चीन के अनुचित व्यापार गतिविधियों से निपटने के लिए राष्ट्रपति और उनके प्रशासन का रुख बिल्कुल स्पष्ट है। हम चीन से अमेरिका द्वारा लंबे समय से उठायी जा रही चिंताओं के समाधान का आह्वान करते हैं।”   . 

अमेरिका चाहता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान पूरा सहयोग करे : NSA 

स्क्रिपल के संदिग्धों ने हत्या की कोशिश से किया इनकार, बोले पर्यटक के तौर पर गए थे 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.