पीएम मोदी हाउडी मोदी कार्यक्रम में जाने से पहले 2 घंटे जर्मनी में रुके 

Samachar Jagat | Saturday, 21 Sep 2019 04:50:20 PM
PM Modi stayed in Germany for 2 hours before going to Howdy Modi program

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के ह्यूस्टन जाते हुए विमान में तकनीकी खामी की वजह से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट हवाईअड्डे पर रुकना पड़ा। करीब दो घंटे रुकने के बाद पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना हो गये। जर्मनी में भारत की राजदूत मुक्ता तोमर और महावाणिज्य दूत फ्रैंकफर्ट प्रतिभा पारकर ने पीएम मोदी की यहां अगवानी की।

जानिए क्या है हाउडी मोदी और क्या है इसका मकसद, जिस पर है पूरी दुनिया की नजर

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि ह्यूस्टन जाते हुए पीएम मोदी फ्रैंकफर्ट रुके। विमान के तकनीकी रुकावट के कारण दो घंटे के लिए पीएम मोदी फ्रैंकफर्ट पहुचें जहां भारतीय राजदूत मुक्ता तोमर ने उनकी अगवानी की। प्रधानमंत्री शुक्रवार देर रात को अमेरिका की यात्रा पर रवाना हुए। मोदी 27 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे जहां वह संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी का विमान पाकिस्तान के ऊपर से नहीं उडे़गा, पाकिस्तान ने एयरस्पेस देने से किया इंकार

वह 24 सितंबर को न्यूयार्क में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उनकी अमेरिका यात्रा की शुरुआत ह्यूस्टन में आयोजित विविध कार्यक्रमों के साथ होगी। वह ऊर्जा क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, भारतीयों के विभिन्न समूहों और अमेरिका के शीर्ष नेताओं से बातचीत होगी। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को स्थानीय समय अनुसार सुबह 10ः15 बजे ह्यूस्टन के प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वह रविवार को ह्यूस्टन में हाउडी मोदी मेगा रैली में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम को डोनाल्ड ट्रंप के भी संबोधित करने की उम्मीद है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.