पीएम नरेन्द्र मोदी का विमान पाकिस्तान के ऊपर से नहीं उडे़गा, पाकिस्तान ने एयरस्पेस देने से किया इंकार

Samachar Jagat | Thursday, 19 Sep 2019 10:49:07 AM
PM Narendra Modi's plane will not fly over Pakistan, Pakistan refuses to give airspace

इंटरनेट डेस्क। कश्मीर से धारा 370 हटाने के भारत के फैसले से तिलमिलाया पाकिस्तान कूटनीति के बेहद आधारभूत वसूलों को भी मानने को तैयार नहीं है। हर मोर्चे पर भारत से मात खा चुके पाकिस्तान ने भारत सरकार के उस अनुरोध को ठुकरा दिया है जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के विमान को उसके हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति मांगी गई थी।

कश्मीर पर ईयू ने पाकिस्तान को लताड़ा, कहा- भारत में आतंकी चांद से नहीं उतर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को हाउडी मोदी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 21 सितंबर को अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। इसके लिए पाकिस्तान सरकार से आग्रह किया गया था कि वह अपने हवाई क्षेत्र के इस्तेमाल की अनुमति दे, लेकिन पाकिस्तान ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को भी अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी थी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने बताया कि भारत ने मोदी के विमान के लिए 21 सितंबर को जाने के लिए और 28 सितंबर को वापसी की अनुमति मांगी थी।

पाकिस्तान: हिंदू मेडिकल छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत, भाई ने कहा कि ये खुदकुशी नहीं हत्या है

पाकिस्तान ने इसकी अनुमति नहीं दी है और इस बारे में इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को भी सूचना दे दी गई है। कुरैशी ने कहा कि कश्मीर की मौजूदा स्थिति और भारत के रवैये के मद्देनजर हमने उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को अपना एयरस्पेस नहीं देने की इजाजत पर भारत ने विरोध जताया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने एक सप्ताह में दूसरी बार वीवीआईपी विमान को रास्ता देने से इनकार किया है। पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय कायदों का पालन करना चाहिए और अपने ऐसे एकपक्षीय फैसले लेने की पुरानी आदत से बाज आना चाहिए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.