PML-N ने हमजा शहबाज को पंजाब के CM उम्मीदवार के तौर पर मनोनीत किया

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 04:20:32 PM
PML-N nominated Hamza Shahbaz as Punjab Chief Ministerial candidate

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाहौर। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने अपने अध्यक्ष शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज को पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत किया है लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के धड़े का रुख आलोचनात्मक है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ शहबाज शरीफ पहले ही प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किए जा चुके हैं। वे प्रधानमंत्री पद के लिए विरोधी दलों - पीएमएल-एन, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) और मुत्तहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए)- के उम्मीदवार हैं। 

पीएमएल-एन नेता राना सनाउल्ला ने संवाददाताओं को बताया कि पीएमएल-एन पंजाब विधायक दल ने सोमवार शाम को हमजा शाहबाज को मुख्यमंत्री पद के लिए सर्वसम्मति से मनोनीत किया। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन के 44 वर्षीय नेता आक्रामक राजनेता होंगे और अगर वह इस पद पर हार जाते हैं तो वह विपक्ष के नेता होंगे।

72nd Independence Day: भारत की आजादी के लिए किए गए संघर्ष, बलिदान, और जज्बें को बयां करती है बॉलीवुड की ये देशभक्ति फिल्में

इस बीच, नवाज शरीफ धड़ा हमजा को मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत किए जाने से खुश नहीं है। पीएमएल-एन के नवाज खेमे के एक नेता ने प्रेट्र को बताया, ''केंद्र में पिता और पंजाब में बेटा हो सकता है कि पार्टी को सही से परिलक्षित न करे...पंजाब असेंबली के सदस्य के तौर पर चुने गए कई नेता इस फैसले से खुद को नजरअंदाज किए जाते महसूस कर सकते हैं।

सोनाली बेंद्रे की लेटेस्ट तस्वीरों के साथ ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान ने इंस्टा पर शेयर की इमोशनल पोस्ट

उल्लेखनीय है कि 371 सदस्यों वाली पंजाब सूबाई असेंबली में पीटीआई के 179 सदस्य हैं जबकि पीएमएल-एन के पास 164 सीटें हैं। पंजाब में सरकार बनाने के लिए 186 सीटों की जरूरत है। 

फिल्म 'पद्मावत' में महारावल रत्नसिंह के किरदार के लिए शाहिद कपूर नहीं बल्कि ये सुपरस्टार था भंसाली की पहली पसंद

कपिल देव से क्रिकेट के गुर सीखेंगे रणवीर सिंह

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.