पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी का ब्रिटेन में राजनीतिक शरण का प्रयास

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 09:39:00 AM
PNB scam: main accused Nirav Modi's political asylum attempt in Britain

नई दिल्ली। भारत से भागा पंजाब नैशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी  नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेने के लिए प्रयासरत है। इस बात की पुष्टि ब्रिटेन के एक प्रतिष्ठित अखबार की रिपोर्ट के माध्यम से हुई है।

भारतीय जांच एजेंसियां नीरव मोदी की  तलाश करने में जुुटी हुई हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन के गृह मंत्रालय से संपर्क किया गया तो उसने यह कहकर इंकार कर दिया कि वह किसी व्यक्ति विशेष की जानकारी देने के लिए प्रतिबध नहीं है। भारत के अधिकारियों ने नीरव के ब्रिटेन में होने की बात स्वीकार की है।  ब्रिटेन के अखबार के अनुसार, भगोड़ा नीरव मोदी ने भारत में राजनीति साजिश का शिकार होने का दावा रखते हुए  ब्रिटेन से राजनीतिक शरण की गुहार लगाई है।

भारतीय सरकार नीरव के अलावा एक अन्य भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या को भी भारत में वापस लाने के लिए प्रयासरत हैं, जो कि लंदन में भारतीयों के पैसा का पूरा आनंद उठा रहा है।  मोदी के भारत छोडऩे के बाद से सरकार ने उसका पासपोर्ट निरस्त कर दिया और केंद्रीय जांच एजेंसियों ने लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया था।

उल्लेख है कि पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव 13 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक की राशि का घोटाला करके फरार है।  पुलिस ने मई में 25 आदमियों के विरूद्ध चार्ज फाइल किए थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.