इतालवी तस्करों पर यूरोपीय देशों की कार्रवाई में पुलिस ने 84 लोगों को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 02:54:16 PM
Police arrest 84 people in action of European countries on Italian smugglers

द हेग (नीदरलैंड)। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोकीन की तस्करी की जांच के तहत सुनियोजित ढंग से मारे गए श्रृंखलाबद्ध छापे के दौरान 4 यूरोपीय देशों की पुलिस ने कम से कम 84 संदिग्ध तस्करों और लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। इस तस्करी में मुख्य भूमिका के तौर पर एक इतालवी आपराधिक गिरोह के संलिप्त होने की बात सामने आई है।

बुधवार को हिरासत में लिए गए बदमाश इतालवी आपराधिक नेटवर्क एनद्रानघेटा के लिए कथित तौर पर काम करते हैं। ये नेटवर्क वैश्विक स्तर पर कोकीन की तस्करी करता है। इटली के दक्षिणी क्षेत्र कैलेब्रिया के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी फ्रांसिस्को राट्टा ने बताया कि आज चलाए गए अभियान से एकबार फिर इस बात की पुष्टि हो गई है कि एनद्रानघेटा न केवल नशीली दवाओं की तस्करी में संलिप्त है।

बल्कि यह गिरोह पूरे नेटवर्क का सरगना है। यूरोपीय अधिकारियों ने घोषणा की कि गिरफ्तार किए गए लोगों को द हेग स्थित यूरोजस्ट के मुख्यालय में रखा गया है। यूरोपीय संघ में शामिल 28 देशों ने सीमा पार अपराध के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए अपनी एक संयुक्त एजेंसी यूरोजस्ट स्थापित की थी।

यूरोजस्ट और यूरोपीय संघ की पुलिस एजेंसी यूरोपोल ने संयुक्त रूप से छापे को अंजाम दिया। यूरोजस्ट के उपाध्यक्ष फिलिपो स्पीजिया ने कहा कि आज हमने यूरोप भर में सक्रिय संगठित अपराध समूहों को एक स्पष्ट संदेश दे दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.