किम के साथ शिखर बैठक की तैयारी आगे बढ़ी : ट्रंप

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 02:07:40 PM
Preparations for the summit with Kim moving forward: Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ उनके अगले शिखर बैठक की तैयारी चल रही है और इसके लिए स्थान के रूप में तीन से चार नाम पर विचार किया जा रहा है। ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में कहा कि बैठक संभवत: सिंगापुर में नहीं होगी।

गौरतलब है जून में उनके बीच पहली ऐतिहासिक वार्ता वहीं पर हुई थी। इस वार्ता में उन्होंने उत्तर कोरिया के परिमाणु हथियार कार्यक्रम को बंद करने और वॉभशगटन तथा प्योंगयांग के बीच बैर को खत्म करने के बारे में बात की थी। ट्रंप ने कहा कि सम्मेलन होने में अब ज्यादा वक्त नहीं है और यह छह नवंबर के मध्यावधि चुनाव के बाद हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह मुलाकात अमेरिका या फिर उत्तर कोरिया में हो सकती है।

अगले सम्मेलन के बारे में विचार विमर्श करने के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सोमवार को प्योंगयांग में किम से मुलाकात की थी। वहां से लौटकर, व्हाइट हाउस में पोम्पिओ ने संवाददाताओं को बताया था कि वह कल देर रात ही उत्तर कोरिया दौरे लौटे हैं और यह दौरा काम का रहा है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.