पाइपलाइन के शुरू होते ही नेपाल में पेट्रोल, डीजल और केरोसीन के दामों में कमीं आई

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2019 03:58:06 PM
Prices of petrol, diesel and kerosene decreased in Nepal as soon as the pipeline starts

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साउथ एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन का उद्घाटन किया। इस उद्घाटन के साथ ही नेपाल में पेट्रोल, डीजल और केरोसीन तेल के दाम 1.25 रुपये सस्ते हो गए। पीएम मोदी ने मोतिहारी-अमलेखगंज (नेपाल) पेट्रोलियम उत्पाद पाइपलाइन का उद्घाटन किया।


loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोतिहारी-अमलेखगंज (नेपाल) पेट्रोलियम उत्पाद पाइपलाइन का उद्घाटन किया। यह दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम उत्पादों की पाइपलाइन है। पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस पाइपलाइन को उद्घाटन किया।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद जब नेपाल ने पुनर्निर्माण का बीड़ा उठाया, तो भारत ने पड़ोसी और निकटतम मित्र के नाते अपना हाथ सहयोग के लिए आगे बढ़ाया। मुझे बहुत खुशी है कि नेपाल के गोरखा और नुवाकोट जिलों में हमारे आपसी सहयोग से फिर से घर बसे हैं।

आम लोगों के सिर पर फिर से छत आई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह बहुत संतोष का विषय है कि दक्षिण एशिया की यह पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन रिकॉर्ड समय में पूरी हुई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.