Racial attack : एक श्वेत व्यक्ति ने सिख अमेरिकी लडक़ी को कहा, ‘लेबनान वापस जाओ’

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 04:42:58 PM
Racial attack: A white man asked a Sikh American girl, Get back to Lebanon

न्यूयॉर्क। सिख मूल की एक अमेरिकी लडक़ी को पश्चिम एशिया की निवासी समझते हुए एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर हमला कर दिया, वे कथित तौर पर लेबनान वापस जाओ और तुम्हारा हमारे देश से कोई नाता नहीं है चिल्ला रहा था। दक्षिण एशियाई मूल के लोगों पर हो रहे सिलसिलेवार घृणित हमलों का यह ताजा मामला है।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक राजप्रीत इस माह उपमार्ग ट्रेन से मैनहट्टन अपने दोस्त की जन्मदिन पार्टी में जा रही थी जब एक श्वेत व्यक्ति ने उसपर चिल्लाना शुरू कर दिया। राजप्रीत ने टाइम्स के ‘द वीक हैट’ नामक सेक्शन में एक वीडियो में इस वाक्ये का जिक्र किया। ‘द वीक हैट’ में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता में आने के बाद से देश में हो रहे घृणा एवं उत्पीडऩ अपराधों को उजागर किया जाता है।

राजप्रीत ने बताया कि वह अपने फोन में देख रही थी जब एक श्वेत व्यक्ति ने उस पर चिल्लाते हुए कहा कि क्या तुम्हें पता भी है कि नौसेनिक कैसे दिखते हैं? क्या तम्हें पता है कि उन्हें क्या देखना पड़ता है? उन्होंने इस देश के लिए क्या किया है? सिर्फ तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से। उसने राजप्रीत को कहा कि उसे उम्मीद है कि उसे ‘‘ लेबनान वापस भेज दिया जाएगा’’ और उसने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि ‘‘ तुम्हारा हमारे देश से कोई नाता नहीं है।

उन्होंने बताया कि व्यक्ति के ट्रेन से उतरने के बाद उसने एक युवा श्वेत महिला को उसकी ओर देखते देखा जिसकी ‘आंखों में आंसू भरे’ थे। एक अन्य महिला ने सबवे स्टेशन में पुलिस अधिकारी से मामले की शिकायत की थी। रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क में भेदभाव एवं उत्पीडऩ के बढ़ते मामलों के चलते उपमार्ग चिंता के विषय का कारण बनते जा रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.