विक्रमसिंघे रविवार को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

Samachar Jagat | Saturday, 15 Dec 2018 05:04:21 PM
Ranil Wickremesinghe will take oath on Sunday as prime minister

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोलंबो। श्रीलंका में यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) के नेता रानिल विक्रमसिंघे रविवार को फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने 50 दिन पहले ही विवादास्पद परिस्थितियों में विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था और उनके स्थान पर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया था। दो माह से जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया।


ऑस्ट्रेलिया ने माना पश्चिमी यरुशलम को इजरायल की राजधानी

विक्रमसिंघे के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही देश में जारी राजनीतिक संकट समाप्त होने की संभावना है। इसे ना केवल विक्रमसिंघे की जीत के तौर पर देखा जा रहा है बल्कि सिरिसेना की हार के रुप में भी माना जा रहा है। पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि राजपक्षे के इस्तीफे के बाद विक्रमसिंघे और सिरिसेना के बीच विचार-विमर्श के बाद ताजी गतिविधियां हुईं।

अमेरिकी ओलंपिक समिति के पूर्व सीईओ ब्लैकमुन की जांच करेगी एफबीआई

सिरिसेना ने गत गुरुवार को संसद के अध्यक्ष कारु जयसूरिया और विक्रमसिंघे के साथ बैठक की थी जिसमें विक्रमसिंघे को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पर सहमति हुई थी।

नेपाल में नहीं चलेंगे दो सौ, पांच सौ, 2,000 रुपये के भारतीय नोट

यूएनपी के वरिष्ठ सांसद रजिथा सेनारत्ने ने कहा कि विक्रमसिंघे रविवार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक नए मंत्रिमंडल का सोमवार को गठन कर लिया जाएगा। नए मंत्रिमंडल में श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के छह सदस्यों समेत कुल 30 सदस्य शामिल होंगे। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.