अमेरिका और चीन के बीच सुधरेंगे संबंध

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2019 09:07:20 AM
Relations between the US and China will improve

बीजिंग। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंगलवार को टेलीफोन पर बातचीत करके दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार की दिशा में कदम उठाये जाने की जरुरत पर सहमति जताई। ट्रम्प ने कहा कि उन्हें इस माह के अंत में जापान के ओसाका शरह में होने वाले जी 20 सम्मेलन के दौरान  जिनपिंग  से मुलाकात और उनके साथ द्विपक्षीय संबंधों तथा साझा मुद्दों पर वार्ता किये जाने का इंतजार है।

Rawat Public School

उन्होंने कहा कि अमेरिका, चीन के साथ आर्थिक और व्यापारिक संबंधों को महत्व देता है और उन्हें उम्मीद है कि दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों के बीच सार्थक बातचीत के माध्यम से वर्तमान में जारी विवाद सुलझाने का मार्ग प्रशस्त होगा। ट्रम्प ने कहा कि पूरा विश्व चाहता है कि अमेरिका और चीन के बीच रिश्तों में सुधार हो और दोनों किसी समझौते पर पहुंचे।

जिनपिंग ने कहा कि हाल में दोनों देशों के बीच संबंधों में कटुता आयी है जो न तो अमेरिका के हित में है और ना ही चीन के। आपसी सहयोग से दोनों देशों को फायदा है और तकरार से दोनों को हानि है। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.