आतंकवाद पीड़ितों को राहत पहुंचा, नफरत और विभाजन की कहानी गढ़ने वालों को चुनौती दें: संरा प्रमुख

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 12:38:10 PM
Relieve terrorists victims, challenge people who created story of hatred and division

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने बुधवार को दुनियाभर के लोगों से आतंकवाद से पीड़ित लोगों और उनके परिवारों का समर्थन करने की अपील करते हुए कहा कि अपने मानवाधिकारों को बढ़ावा देना, उनकी रक्षा करना और उनका सम्मान करना नैतिक रूप से अनिवार्य है।

अश्विनी अय्यर तिवारी की अगली फिल्म 'पंगा' में नजर आएंगी कंगना, पहली बार करने जा रही है ये काम

आतंकवाद से आम लोगों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव को रेखांकित करते हुए मंगलवार को आतंकवाद से पीड़ित लोगों को याद करने और उनको श्रद्धांजलि देने का पहला अंतरराष्ट्रीय दिवस मनाया गया। इस मौके पर मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि पीड़ितों और उनके परिवारों का समर्थन करना नैतिक रूप से अनिवार्य है।

जो कि उनके मानवाधिकारों को बढ़ावा देने, उनकी रक्षा करने और सम्मान करने के आधार पर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को राहत पहुंचाने और उनकी आवाज बुलंद करने से नफरत और विभाजन की कहानी गढ़ने वालों को चुनौती देने में मदद मिलेगी, जिनका लक्ष्य आतंक फैलाना है।

फरहान को मिल्खा सिंह बताने वाली किताब पर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

हमें पीड़ितों को वित्तीय, कानूनी, चिकित्सीय और मनोवैज्ञानिक समर्थन सहित दीर्घकालिक सहायता प्रदान करने की जरूरत है। गुतारेस ने इस बात पर भी जोर दिया कि संयुक्त राष्ट्र को भी लगातार निशाना बनाया जाता है उन्होंने कहा कि आतंकवाद अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए लगातार गंभीर खतरा पेश कर रहा है।

सलमान खान की फिल्म भारत में दिशा पटानी का होगा ये किरदार, इंटरनेशनल लेवल पर की जा रही है तैयारी

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने पिछले साल दिसंबर में आतंकवाद से पीड़ित लोगों और उनके परिवारों को पहुंची पीड़ा की कड़ी निदा करने के लिए एक प्रस्ताव स्वीकार किया था और 21 अगस्त को पीड़ितों और बचे हुए लोगों का सम्मान करने के लिए वार्षिक दिवस घोषित किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.