चीन और अन्य देशों को तेल आपूर्ति बढ़ाने को तैयार रूस : पुतिन

Samachar Jagat | Saturday, 27 Apr 2019 04:18:20 PM
Russia ready to increase oil supply to China and other countries: Putin

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बीजिंग। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को कहा कि उनका देश चीन और अन्य देशों की पेट्रोलियम पदार्थों की मांग पूरी करने के लिए तैयार है। पुतिन ने यहां बेल्ट एंड रोड समिट के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनका देश चीन और अन्य देशों की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए तेल की आपूर्ति बढ़ाने को तैयार है क्योंकि वह वर्तमान में उत्पादित किये जा रहे तेल से और अधिक पेट्रोलियम पदार्थों का उत्पादन में करने में समर्थ है।

उन्होंने कहा, रूस, चीन और अन्य वैश्विक साझीदारों की तेल की मांग पूरी करने को तैयार है। हम दुनिया के सबसे बड़े तेल उत्पादक देश हैं। हम 11.5 मिलियन बैरल तेल प्रतिदिन उत्पादित करते हैं और हम इससे अधिक तेल उत्पादन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रूस बहुत अधिक तेल उत्पादन क्षमता रखता है। रूस के राष्ट्रपति ने कहा, तेल उत्पादन क्षमता मायने नहीं रखती है, लेकिन सच्चाई यह है कि हमने ओपेक से समझौता कर रखा है कि हम एक निश्चित सीमा तक ही तेल उत्पादन करेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.