रूस में स्थानीय चुनाव रविवार को, विपक्ष ने पेंशन सुधारों के खिलाफ प्रदर्शन का किया आह्वान

Samachar Jagat | Sunday, 09 Sep 2018 10:27:53 AM
Russia's local election Sunday, opposition calls for demonstration against pension reforms

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मॉस्को। रूस में रविवार को हो रहे स्थानीय चुनाव में क्रेमलिन के वफादार उम्मीदवार का दबदबा रहने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर जेल में बंद विपक्ष के नेता ने देश में हुए अलोकप्रिय पेंशन सुधारों के खिलाफ प्रदर्शन का आह्वान किया है। मॉस्को के मेयर पद का चुनाव सबसे हाई-प्रोफाइल होता है लेकिन इस बार सभी गंभीर प्रतिद्बंद्बी उम्मीदवारों को चुनाव से बाहर कर दिया गया है। चुनाव में निवर्तमान सेरगी सोब्यानिन को जीत मिलने की पूरी संभावना है।  

अमेरिकी सांसदों ने पाक की नई सरकार से अल्पसंख्यकों के साथ समानता का व्यवहार करने का किया अनुरोध 

गौरतलब है कि इस वर्ष मार्च में हुए राष्ट्रपति चुनाव में व्लादिमिर पुतिन ने बेहद आसानी से जीत दर्ज करते हुए बतौर राष्ट्रपति अपना चौथा कार्यकाल शुरू किया । इन चुनावों में पुतिन के खिलाफ कोई प्रतिद्बंद्बी नहीं होने के कारण सिर्फ मतदान प्रतिशत ही एकमात्र सस्पेंस था।   

पाक में हाफिज सईद के खुलेआम घूमने पर भारत के समान अमेरिका चिंतित: अधिकारी 

राज्य ने पुतिन के सहयोगी सोब्यानिन को फिर से मॉस्को का मेयर चुने जाने में मदद करने के लिए मतदान केन्द्रों पर उत्सवों और भोजन उत्सवों का आयोजन किया है ताकि बड़ी संख्या में लोग मतदान करने पहुंचें। वहीं दूसरी ओर अवैध प्रदर्शनों के आरोप में करीब एक महीने जेल की सजा काट रहे विपक्ष के नेता एलेक्सी नवाल्नी ने पेंशन सुधारों के विरोध में देश व्यापी प्रदर्शनों का आयोजन किया है।  

चीन ने भारत-अमेरिका टू प्लस टू वार्ता का स्वागत किया, रक्षा करार पर नहीं दी प्रतिक्रिया 

वहीं दुसरी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व सलाहकार को एफबीआई से झूठ बोलने के मामले में शुक्रवार को जेल की सजा दी गई है। उनके रूस से संपर्क की वजह से ही मास्को के साथ संभावित सांठगांठ की जांच शुरू की गई थी।

समलैंगिक विवाह को वैध बताने वाले कोर्ट के फैसले का विश्व मीडिया ने दिल खोलकर किया स्वागत  

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.