प्रतिबंधों पर अमेरिका को रूस ने ‘आग से खेलने’ की चेतावनी दी

Samachar Jagat | Friday, 21 Sep 2018 07:44:12 PM
Russia warns to US of 'playing with fire' on sanctions

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मास्को। अमेरिका की ओर से रूस के खिलाफ लगाए गए नए प्रतिबंधों को ‘वैश्विक स्थिरता’ की अनदेखी करार देते हुए रूस ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि वह आग से खेल रहा है। खास बात यह है कि इन प्रतिबंधों में चीन को भी निशाना बनाया गया है। रूस के विदेश उपमंत्री सर्गेई रयाबकोव ने बयान जारी कर कहा कि उनके लिए यह याद रखना बेहतर होगा कि वैश्विक स्थिरता जैसी भी कोई परिकल्पना है जिसे वह रूसी और अमेरिकी रिश्तों में तनाव लाकर लगातार बिना सोचे समझे नजरंदाज कर रहे हैं।


शरीफ और उनके परिवार को जेल से रिहा करने के लिए कोई ‘समझौता’ नहीं हुआ : मंत्री

उन्होंने कहा है कि आग से खेलना मुर्खतापूर्ण है, यह खतरनाक हो सकता है। विदेश उप मंत्री ने कहा है कि हम चाहेंगे कि वॉशिंगटन की प्रतिबंध मशीन का संचालन करने वाला कम से कम थोड़ा बहुत ही सही खुद को हमारे इतिहास से परिचित कर ले क्योंकि इससे उन्हें कुछ हासिल होने वाला नहीं है।

विश्व में सभी के लिए मानवाधिकारों को बढ़ावा देने की जरुरत: गुटेरेस

अमेरिका ने गुरुवार को अपने प्रतिबंध के दायरे का विस्तार रूस से चीन तक पहुंचा दिया और चीन के एक सैन्य संगठन के खिलाफ रूसी युद्धक विमान और प्रक्षेपास्त्र खरीदने पर दंडात्मक कार्रवाई का ऐलान किया। इतना ही नहीं अमेरिकी विदेश विभाग ने यह भी कहा कि वह रूसी खुफिया एजेंसियों और सैन्य क्षेत्र से संपर्क रखने वाले 33 लोगों को प्रतिबंध की कालीसूची में डाल रहा है।

भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित बैठक, एक शानदार खबर : अमेरिका

इनमें से सभी-रक्षा क्षेत्र से जुड़ी फर्म, जीआरयू सैन्य खुफिया एजेंसी और सेंटपीटर्सबर्ग स्थित इंटरनेट रिसर्च एजेंसी दुष्प्रचार समूह से जुड़े लोग हैं जो पहले से अमेरिका की प्रतिबंध सूची में थे और उनमें से 28 लोगों रॉबर्ट मूलर द्वारा दोषी ठहराया जा चुका है। मूलर अमेरिकी चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच कर रहे हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.