संरा मानवाधिकार विशेषज्ञ ने खशोगी की हत्या मामले में अमेरिका से कार्रवाई का किया अनुरोध

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 11:18:20 AM
Sara Human Rights Specialist requested action against America in killing of Khashoggi

लंदन। सऊदी अरब के असंतुष्ट पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में स्वतंत्र जांच करने वाली संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञ ने मंगलवार को अमेरिका से उनकी स्पष्ट नतीजों पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया। संयुक्त राष्ट्र की विशेष प्रतिवेदक एग्निस कॉलमार्ड ने अमेरिका की निष्क्रियता को लेकर उसकी आलोचना की।

उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अक्टूबर में तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या खाड़ी देश द्बारा की गयी न्यायेत्तर हत्या थी। उन्होंने सऊदी अरब में जन्मे पत्रकार की हत्या पर मानवाधिकार समूहों द्बारा आयोजित एक सम्मेलन में लंदन में कहा कि उसके पास यह अधिकार क्षेत्र है या कम से कम कार्रवाई करने में रूचि होनी चाहिए।

कॉलमार्ड ने कहा कि चुप रहना कोई विकल्प नहीं है। बोलने की जरुरत है लेकिन सिर्फ यही काफी नहीं है। हमें कार्रवाई करनी होगी। वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी की सऊदी अरब के एजेंटों ने गत अक्टूबर में हत्या कर दी थी। वह कुछ कागजी काम के सिलसिले में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में गए थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.