खशोगी के शव को ठिकाने लगाने के लिए सऊदी अरब ने दल भेजा :खबर

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 03:40:12 PM
Saudi Arabia sent a team to locate Khashogi's dead body: news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्तांबुल। सऊदी अरब ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के बाद सबूतों को छिपाने के प्रयास में एक रासायनिक और विषविज्ञान विशेषज्ञ को इस्तांबुल भेजा है। तुर्की के एक अखबार ने सोमवार को यह खबर प्रकाशित की।


प्रियंका चोपड़ा के बैनर की फिल्म 'पहुना' की रिलीज डेट आई सामने, इस दिन देगी दस्तक

एक जमाने में सऊदी के शाह परिवार के करीबी रहे और बाद में उनके आलोचक बन गए खशोगी की इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में हत्या होने से दुनियाभर के देशों में गुस्सा देखने को मिला। तुर्की के अधिकारियों ने नृशंस हत्या का ब्योरा जारी किया है और राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने कहा कि यह सुनियोजित हत्या थी।

रियाद के अधिकारियों ने जहां स्वीकार किया है कि हत्या सुनियोजित थी, वहीं उन्होंने अभी तक 59 वर्षीय पत्रकार के लापता शव की जानकारी जारी नहीं की है। तुर्की के सरकार समर्थक सबा अखबार के मुताबिक सऊदी अरब ने 11 अक्टूबर को हत्या के मामले को ढकने के लिए 11 सदस्यों का एक दल इस्तांबुल भेजा था।

इससे नौ दिन पहले खशोगी यहां सऊदी दूतावास में प्रवेश करने के बाद से लापता हो गए थे। अखबार ने लिखा कि तथाकथित जांच दल में रसायन विशेषज्ञ अहमद अब्दुल्ला अजीज अलजानोबी और विषविज्ञान विशेषज्ञ खालिद याहिया अल जहरानी शामिल हैं।

विराट कोहली के जन्मदिन पर कैटरीना कैफ से हुई ये बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक

इस दल ने 17 अक्टूबर तक हर रोज वाणिज्य दूतावास का दौरा किया और 20 अक्टूबर को तुर्की रवाना हो गया। सऊदी अरब ने अंतत: तुर्की पुलिस को 20 अक्टूबर को पहली बार वाणिज्य दूतावास की तलाशी की अनुमति दे दी थी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.