सऊदी ने तेल संयंत्रों पर हमले की जांच में अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों को किया आमंत्रित

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2019 11:53:40 AM
Saudi invites international experts to investigate attack on oil plants

सऊदी। ने तेल संयंत्रों पर हमले की जांच में अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों को किया आमंत्रितदोहा सऊदी अरब ने हाल ही में अरामको तेल संयंत्रों पर हुए हमले की जांच में शामिल होने के लिए अंतरराष्ट्रीय तथा सयुंक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों को आमंत्रित किया है।
सऊदी विदेश मंत्रालय ने कहा,''जांच चल रही है और जमीनी हकीकत को बारीकी से परखने तथा जांच में शामिल होने के लिए हमने सयुंक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों को आमंत्रित किया है।उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से वैश्विक अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वालो के खिलाफ कड़ा और स्पष्ट रुख अपनाने की भी अपील की है।
गौरतलब है कि शनिवार को सऊदी की दो पेट्रोलियम कंपनियों में ड्रोन से हमला किया गया था। सऊदी दरअसल हौथी विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई में यमन को हवाई क्षेत्र में मदद मुहैया करा रहा है जिसके वजह से माना जा रहा था की यह हमला हौथी विद्रोहियों ने किया है। लेकिन अमेरिकी अधिकारियों ने इसके पीछे ईरान का हाथ होने की बात कही थी। ईरान ने अमेरिका के इस आरोप को खारिज किया है।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.