श्रीलंकाई समाचारपत्र के संपादक की हत्या में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 06:02:59 AM
Senior police officer arrested in Sri Lankan newspaper editor's murder

कोलंबो। श्रीलंका की पुलिस ने पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के मुखर आलोचक और एक प्रमुख समाचार पत्र के संपादक की हत्याकांड में सेवानिवृत्त उप महानिरीक्षक को गिरफ्तार किया। इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए वह दूसरे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैं।

जनवरी 2009 में कोलंबो के उपनगर रत्मालना में हमलावरों ने संडे लीडर के संस्थापक संपादक लसांथा विक्रमतुंगा की गोली मार कर हत्या कर दी थी। सेवानिवृत्त डीआईजी प्रसन्ना नानयक्कारा को सबूत के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के मामले में गिरफ्तार किया गया। 

इस तरह इस मामले में गिरफ्तार किए गए वह दूसरे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैं। तीन फरवरी को माउंट लैविनिया के अपराध के पूर्व कार्यवाहक ऑफिसर इन चार्ज (ओआईसी) को भी गिरफ्तार किया गया था और रिमांड पर भेज दिया गया था।

2009 में दिन दहाड़े जब विक्रमतुंगा की हत्या की गयी थी उस समय नानयक्कारा पश्चिमी प्रांत (दक्षिण) में तैनात थे। हत्या का आरोप पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे के तत्कालीन प्रशासन पर लगा था। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.