शहबाज शरीफ पीएमएल-एन के अध्यक्ष चुने गए

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 06:38:59 PM
Shahbaz Sharif was elected president of PML-N

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन ने पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ को आज अपना अध्यक्ष चुन लिया। अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शहबाज को दो हफ्ते पहले पार्टी का अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया गया था।

पिछले महीने नवाज शरीफ के किसी राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करने पर रोक लगा दी गई थी। पिछले साल जुलाई में पनामा पेपर घोटाले में उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोग्य ठहराए जाने के बाद यह फैसला लिया गया।

शहबाज को निर्विरोध चुना गया क्योंकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल- एन) की आम परिषद की बैठक के दौरान किसी ने भी उनके खिलाफ नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था।

निर्वाचन के बाद बैठक को संबोधित करते हुए शाहबाज ने पार्टी को उनमें भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद दिया लेकिन कहा कि वह अपने भाई की जगह लेने के बारे में सोच भी नहीं सकते।

उन्होंने कहा, नवाज शरीफ को कायद- ए- आजम (जिन्ना) का राजनीतिक वारिस माना जा सकता है और हम खुशकिस्मत हैं कि हमें नवाज शरीफ जैसा नेता मिला। इस बैठक में नवाज भी मौजूद थे और उन्होंने पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के लिए अपने छोटे भाई को बधाई दी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.