शरीफ का उम्मीद, पाकिस्तान में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे सभी सदस्य देश

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 02:21:44 AM
sharif hopes all member of SAARC will participate in summit

लंदन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन दक्षेस के शिखर सम्मेलन में सभी सदस्य देश शिरकत करेंगे। 

शरीफ ने यह बात ऐसे समय में कही है जब ऐसी खबरें आई हैं कि उरी में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे। भारत का आरोप है कि उरी हमले को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अंजाम दिया। 

दि न्यूज इंटरनेशनल की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान दक्षेस शिखर सम्मेलन की तैयारियां कर रहा है। अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के बाद यहां पहुंचे शरीफ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी सदस्य देश दक्षेस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

दक्षेस का 19वां शिखर सम्मेलन 9-10 नवंबर को इस्लामाबाद में आयोजित किया जाएगा। 

जम्मू-कश्मीर के उरी में थलसेना के ठिकाने पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव काफी बढ़ गया है । इस हमले में 18 भारतीय सैनिक मारे गए थे। 

पाकिस्तान ने हमले में उसके शामिल होने के आरोप नकार दिए हैं। 

हाल में मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि उरी हमले के मद्देनजर भारत इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन का बहिष्कार कर सकता है। हालांकि, भारत सरकार ने इस फैसले की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। 
-भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.