मुंबई हमलों पर शरीफ के बयान को ‘गलत ढंग से पेश’ किया गया: अब्बासी

Samachar Jagat | Monday, 14 May 2018 07:00:42 PM
Sharif statement on Mumbai attacks was wrongly presented': Abbasi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सोमवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उनके सामने साफ किया कि मुंबई आतंकवादी हमले पर उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है। अब्बासी ने ये बात पाकिस्तान के शीर्ष असैन्य - सैन्य निकाय ‘राष्ट्रीय सुरक्षा समिति’ ( एनएससी ) की आपातकालीन बैठक के बाद वरिष्ठ पत्रकारों से बात करते हुए कही।

पाक एनएससी ने मुंबई हमले पर शरीफ के बयान को खारिज किया

बैठक में शरीफ के ‘भ्रामक’ बयान की निंदा की गई और उसे ‘ गलत एवं गुमराह करने वाला’ बताया गया। शरीफ ने पहली बार सरहद पार करने और मुंबई में लोगों की ‘ हत्या ’ करने की ‘‘ राज्येतर इकाइयों ’’ को इजाजत देने की पाकिस्तान की नीति पर सवाल किया और एक साक्षात्कार में सार्वजनिक रूप से माना कि उग्रवादी समूह उनके देश में सक्रिय हैं।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि एनएससी की बैठक के बाद उन्होंने शरीफ से भी मुलाकात की और शरीफ ने मुंबई हमले के बारे में वह बात नहीं कही जो मीडिया में रिपोर्ट की गई है। अब्बासी ने कहा कि ( अखबार के साथ साक्षात्कार के ) कुछ जुमलों को संदर्भ से हटा कर तिल का ताड़ बना दिया गया। मैंने उन ( बयानों ) की सफाई कर दी।

उन्होंने कहा कि एनएससी ने उन लफ्जों को खारिज कर दिया जिनकी गलत रिपोर्टिंग की गई थी। अब्बासी ने कहा कि बैठक ने शरीफ की नहीं बल्कि उनके साक्षात्कार की गलत रिपोर्टिग की निंदा की है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय मीडिया ने मुद्दे को अलग रंगत दे दिया है , और हमें इसका कोई हिस्सा नहीं होना चाहिए।

पेरिस हमला : ट्रंप ने आतंकवाद से निपटने के लिए मानसिकता बदलने की अपील की

अब्बासी ने कहा कि असैन्य और सेना के बीच कोई तनाव नहीं है। तथ्यों की रोशनी में गलतफहमियां दूर कर ली गईं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने शरीफ के प्रति पूरा समर्थन जताया और कहा कि पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ समेत समूची पार्टी उनके साथ खड़ी है। अब्बासी ने कहा कि नवाज शरीफ अब भी हमारे कायद हैं। उन्होंने कहा कि किसी ने उन्हें मीडिया से बात करने के लिए बाध्य नहीं किया और सफाई में बयान देने का फैसला उनका अपना है। अब्बासी ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और अपना कार्यकाल पूरा करेंगे। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.