अमेरिका में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर सिख की चाकू मारकर हत्या

Samachar Jagat | Monday, 08 May 2017 10:02:57 PM
Sikh stabbed to death in US for refusing to sell cigarettes

न्यूयॉर्क। अमेरिका के कैलिफोर्निया में सिगरेट बेचने से इनकार करने पर 32 वर्षीय एक सिख की चाकू मारकर हत्या की गई है।

कैलिफोर्निया के मोडेस्टो में जगजीत सिंह एक ग्रॉसरी स्टोर में बतौर क्लर्क काम करते थे। वह 18 महीने पहले अमेरिका आया था और अपनी बहन एवं बहनोई के साथ रहता था।

‘फॉक्स40’ के अनुसार पंजाब के कपूरथला के रहने वाले जगजीत सिंह का बीते शुक्रवार को एक ग्राहक के साथ उस वक्त झगड़ा हो गया, जब उसने सिगरेट बेचने से इनकार कर दिया।

स्टोर में क्लर्क के तौर पर ही काम करने वाले सुखविंदर सिंह ने बताया कि कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गई। जगजीत ने उचित पहचान पत्र के बिना एक अज्ञात व्यक्ति को सिगरेट बेचने से इंकार कर दिया।

झगड़े के बाद ग्राहक बाहर निकला और नस्ली टिप्पणी करते हुए जगजीत को धमकी दी। यह सब स्टोर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। करीब 30 मिनट बाद उक्त व्यक्ति वापिस लौटा और जगजीत पर हमला कर दिया।

जगजीत को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां करीब नौ घंटे बाद उसकी मौत हो गई।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में संदिग्ध घृणा अपराध की इस घटना में एक सिख व्यक्ति की हत्या के मद्देनजर कल भारतीय राजदूत नवतेज सरना से बात की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.