सिंगापुर ने किया अपने हवाईक्षेत्र में बोइंग 737 मैक्स के इस्तेमाल को प्रतिबंधित 

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Mar 2019 11:23:23 AM
Singapore prohibits the use of Boeing 737 Max in its airspace

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सिंगापुर। सिंगापुर के उड्डयन नियामक ने देश के हवाईक्षेत्र में  बोइंग 737 मैक्स विमानों के इस्तेमाल पर मंगलवार को रोक लगा दी। नियामक ने इथोपिया में हुई भयानक विमान दुर्घटना के बाद यह कदम उठाया है। इथोपियन एयरलाइन्स का बोइंग 737 मैक्स 8 रविवार को नैरोबी के लिए उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।


हसीना ने मोदी को दिया भरोसा , बांग्लादेशी भूमि का किसी भी आतंकी संगठन को इस्तेमाल नहीं करने देंगे

विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई। इससे कुछ ही महीने पहले लॉयन एयर का इसी मॉडल का एक विमान इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 189 लोगों की जान चली गई थी। सिंगापुर के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक बयान में बताया कि वह 'पांच महीने के भीतर दो बोइंग 737 मैक्स विमान हादसों को देखते हुए सिंगापुर में आने और यहां से जाने वाले बोइंग 737 मैक्स विमान के सभी प्रकारों के परिचालन पर अस्थायी रूप से रोक लगा रहा है।

इस वजह से दस वर्षों में भारत को मिले छह प्रधानमंत्री , जानिए इसकी पूरी सच्चाई. ..

अधिकारी ने बताया कि सिंगापुर का यह फैसला अंतरराष्ट्रीय समयानुसार मंगलवार को दोपहर दो बजे से प्रभावी होगा। वहीं ब्राजील एयरलाइन गोल ने भी सोमवार को यह घोषणा की थी कि वह बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों का परिचालन रोक रहे हैं। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा कि उनके लिए सुरक्षा सबसे पहले है और कंपनी अस्थायी तौर पर 737 मैक्स 8 विमानों के व्यावसायिक परिचालनों को निलंबित कर रही है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.