सिरिसेना ने पुलिस प्रमुख, रक्षा सचिव को इस्तीफा देने के लिए कहा

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 11:08:16 AM
Sirisena asked police chief, defense secretary to resign

कोलंबो। श्रीलंका में गंभीर सुरक्षा चूक के परिणाम स्वरूप हुए आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने देश के पुलिस प्रमुख पुजिथ जयसुंदर और रक्षा सचिव हमासीरी फर्नांडो को इस्तीफा देने को कह दिया है। राष्ट्रपति के एक करीबी अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सिरिसेना ने एक बैठक के दौरान रक्षा सचिव को अपना निर्णय बताया और इसके बाद पुलिस प्रमुख को भी इस इस बारे में सूचित कर दिया गया।

Rawat Public School

सिरिसेना ने मंगलवार शाम देश को अपने संबोधन में कहा था कि रविवार के आतंकवादी हमले को रोकने में नाकाम रहने के मद्देनजर वह अगले 24 घंटों के अंदर सुरक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि वह आगामी सप्ताहों में पुलिस और सुरक्षा बलों का पूरी तरह से पुनर्गठन भी करेंगे।

श्रीलंका में ईस्टर संडे के हमले में एक महिला समेत नौ आत्मघाती हमलावर शामिल थे : पुलिस

उनका कहना था कि रक्षा अधिकारियों की तरफ से चूक हुई है। आतंकवादी हमले के एक दिन बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिघे ने कहा था कि पुलिस को संभावित आतंकवादी हमले की पूर्व सूचना मिली थी लेकिन फिर भी पर्याप्त कदम नहीं उठाये गए। विक्रमसिंघे ने कहा कि उनके या अन्य मंत्रियों के साथ इस सूचना को साझा नहीं किया गया था।

राष्ट्रपति ने भी कहा कि उन्हें भी इस सबंध में कोई सूचना नहीं दी गई थी। राष्ट्रपति ने सूचना साझा नहीं किये जाने को लेकर जांच शुरू कराई है। श्रीलंका में रविवार को हुए सिलसिलेवार 8 बम धमाकों में करीब 359 लोगों की मौत हो गई है। इस संबंध में अब तक 60 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.