हांगकांग में गैर कानूनी सभा करने को लेकर छह गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2019 09:39:32 AM
Six arrested for illegal meeting in Hong Kong

हांगकांग। हांगकांग में पुलिस ने अब स्थगित हो चुके प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में प्रदर्शनों के बाद गैर कानूनी सभा करने को लेकर सोमवार को छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इससे पहले बताया कि वह यूएन लॉन्ग सबवे स्टेशन के नजदीक प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही है। 

पुलिस ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर लिखा, पुलिस ने यूएन में 21 जुलाई की रात हुई हिसा की घटना और गैर कानूनी सभा करने को लेकर छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उल्लेखनीय है कि हांगकांग में जून की शुरुआत में प्रत्यपर्ण विधेयक के विरोध में बड़े पैमाने पर रैलियां निकाली गयी थीं।

इस विधेयक में प्रावधान किया गया था कि यदि कोई व्यक्ति अपराध करके स्वायत्त शहर हांगकांग आ जाता है, तो उसे जांच प्रक्रिया में शामिल होने के लिए चीन भेज दिया जाएगा। विरोध प्रदर्शनों के कारण सरकार ने इस विधेयक को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया और हांगकांग के मुख्य प्रशासक कैरी लाम ने सार्वजनिक तौर पर इसके लिए माफी मांगी। प्रदर्शनकारी हालांकि अभी भी प्रत्यर्पण संशोधनों को वापस लेने की मांग करते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.