इंडोनेशिया में दंगों में छह मरे, सरकार ने सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाया

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 05:59:50 PM
Six dead in Indonesia riots

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी में चुनाव संबंधी दंगों में छह लोगों की मौत हो गई, जहां राष्ट्रपति पद के पराजित उम्मीदवार के समर्थकों ने वाहनों में आग लगा दी और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सरकार ने दंगों के मद्देनजर सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है।

राष्ट्रपति पद के पराजित उम्मीदवार पूर्व जनरल पराबोवो सुबियांतो के समर्थकों के चुनाव पर्यवेक्षी एजेंसी के शहर के कार्यालय में घुसने की कोशिश करने पर मंगलवार की रात झड़प शुरू हो गई और तब से ही दंगे जारी हैं। जकार्ता में कम से कम दो दर्जन से अधिक वाहनों को आग लगा दी गई। पुलिस पर पथराव भी किया गया। पुलिस ने आंसू गैस के गोले और रबर की गोलियां दागीं तथा पानी की धारा छोड़ी। 

राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख टीटो कर्नावियन ने बताया कि लोगों की मौत गोली लगने या आग में झुलसने से हुई। वहीं अधिकारी अब भी मौत के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और किसी तीसरे पक्ष के इसमें शामिल होने की आशंका को भी नाकार नहीं रहे हैं।

राष्ट्रपति पद के पराजित उम्मीदवार और पूर्व जनरल सुबियांतो ने 17 मार्च को आए चुनाव परिणाम स्वीकार करने से मना कर दिया और खुद को विजेता घोषित कर दिया। चुनाव आयोग ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रपति जोको विदोदो 55.5 फीसदी मत हासिल कर विजयी हुए हैं। यह जोको विदोदो का दूसरा कार्यकाल है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.