मून जे-इन चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग से मुलाकात करेंगे

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 04:34:27 PM
South Korean President to visit China next week

सोल। उत्तर कोरियाई परमाणु एवं मिसाइल खतरों पर भारी तनाव के महीनों के बाद कूटनीतिक पहल के कुछ बीच, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन उत्तर कोरिया और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिये अगले सप्ताह चीन जाएंगे। 

सेना को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिएः रावत

संयुक्त राष्ट्र के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि ने उत्तर कोरिया की औचक यात्रा की थी और एक वरिष्ठ उत्तर कोरियाई अधिकारी से बातचीत की थी। दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति की चीन यात्रा की घोषणा इसके बाद की गयी। 

संयुक्त राष्ट्र के राजनीतिक मामलों के उप महासचिव जेफरी फेल्टमैन आपसी हितों और चिंता के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को यहां आए थे। अभी पता नहीं चल सका कि फेल्टमैन और उत्तरी कोरिया के उप विदेश मंत्री पाक मयोंग-कुक के बीच क्या बातचीत हुई।

इससे पहले 2010 में फेल्टमैन के रैंक के संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने यात्रा थी। यह यात्रा उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिका तक को अपने निशाने पर लेने वाली नई बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के एक हफ्ते से भी कम समय में की गयी है। 

जदयू का यादव गुट तीर चिन्ह को लेकर फिर उच्च न्यायालय पहुंचा

मून के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अगले सप्ताह उत्तर कोरियाई राष्ट्रपति जब चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग से मुलाकात करेंगे तो उनके एजेंडे में उत्तर कोरिया के परमाणु मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान शीर्ष पर होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.