आतंकवाद से मुकाबला के लिए श्रीलंका ने भारत से मदद मांगी : विक्रमसिंघे

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 09:50:24 AM
Sri Lanka sought help from India for countering terrorism: Vikramsinghe

कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए देश के सुरक्षा बलों को प्रशिक्षित करने की खातिर भारत से मदद मांगी। मोदी रविवार को श्रीलंका आए थे। 21 अप्रैल को ईस्टर के दिन आतंकी हमलों के बाद श्रीलंका का दौरा करने वाले वह पहले विदेशी नेता हैं। अपनी यात्रा के दौरान मोदी ने कहा था कि वह आश्वस्त थे कि श्रीलंका फिर से उठेगा और आतंक के कायरतापूर्ण कृत्य श्रीलंका के उत्साह को नहीं हरा सकते।

विक्रमसिंघे ने एक बयान में कहा कि उन्होंने मोदी को आश्वासन दिया कि भारत-श्रीलंका की परियोजनाओं में तेजी लायी जाएगी।
उन्होंने कहा कि श्रीलंका के प्रति समर्थन का प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लगातार प्रदर्शन किए जाने से भरोसा मजबूत होगा और अधिक लोगों को श्रीलंका की यात्रा के लिए प्रोत्साहित करेगा।

विक्रमसिंघे ने कहा, ‘‘मैंने यह भी अनुरोध किया कि भारत श्रीलंका के सुरक्षा बलों के साथ मिलकर काम करे, उन्हें आतंकवाद-रोधी प्रशिक्षण और साजो-सामान का समर्थन प्रदान करे। उन्होंने यह भी कहा कि कई देशों द्वारा यात्रा परामर्श वापस लिए जाने के बाद, मोदी की श्रीलंका यात्रा से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.