आईएस आतंकवादियों के भारतीय तट की ओर रवाना होने की खबरों के बाद श्रीलंकाई नौसेना सतर्क

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 11:28:36 AM
Sri Lankan navy alert after reports of IS terrorists going towards the Indian coast

कोलंबो। इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 15 स्थानीय आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से भारत के लक्षद्बीप के लिए रवाना होने की खुफिया रिपोर्टों के बाद श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार को कहा कि तटीय रक्षा जहाजों और कर्मियों को सतर्क कर दिया गया है।

केरल पुलिस के एक शीर्ष आधिकारिक सूत्र ने शनिवार को बताया था कि आईएसआईएस के कथित 15 आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्बीप के लिये रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद राज्य के तटीय पुलिस स्टेशनों और तटीय जिलों के पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है।

श्रीलंकाई नौसेना के प्रवक्ता इसुरु सुरियाबंदारा ने कहा कि नौसेना को स्थानीय और भारतीय मीडिया में खबरों के माध्यम से पता चला है कि स्थानीय आईएस के 15 सदस्य समुद्री मार्ग से भारत के लक्षद्बीप की ओर बढ़े है। उन्होंने कहा कि हमने हमारे तटीय रक्षा जहाजों और कर्मियों को सतर्क कर दिया है।

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि नौसेना को इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली थी। सुरियाबंदारा ने कहा कि स्थानीय जिहादी समूह के सदस्यों के भारत की ओर बढ़ने की आशंका है। हालांकि आधिकारिक तौर पर नौसेना को सूचित नहीं किया गया था।गौरतलब है कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों के साथ हुए भीषण आतंकवादी हमले में लगभग 260 लोगों की मौत हो गई थी।

मृतकों में 40 से अधिक विदेशी शामिल थे। हमले में 500 अन्य घायल हो गए थे। आईएस ने इन विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी लेकिन श्रीलंकाई सरकार ने कहा था कि एक स्थानीय जिहादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) ने यह हमला किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.