भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव गहराने से हो सकते हैं बेहद खतरनाक परिणाम: ईयू

Samachar Jagat | Thursday, 28 Feb 2019 11:42:10 AM
Stress can be serious results, Indo-Pak should be restrained: EU

नई दिल्ली। यूरोपीय संघ (ईयू) ने बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव गहराने का दोनों देशों और वृहत क्षेत्र के लिए खतरनाक परिणाम हो सकता है और दोनों को अत्यधिक संयम बरतना चाहिए। ईयू ने जोर देकर कहा है कि आतंकवाद को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता। 

यूरोपीय संघ आयोग की उपाध्यक्ष फ़ेडेरिका मोघेरिनी ने एक बयान में कहा कि पुलवामा में हालिया आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा के पास तनाव बढ़ने से पिछले दिनों में सैन्य दृष्टि से माहौल भड़का है। इसकी वजह से दोनों देशों और वृहत क्षेत्र के लिए गंभीर और खतरनाक नतीजे हो सकते हैं।

मोघेरिनी ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बातचीत की और आतंकवाद से निपटने की जरूरत पर बल दिया। सभी तरह की आतंकी गतिविधियों के खिलाफ स्पष्ट और लक्षित कार्रवाई करने के बारे में कहा गया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता।

मोघेरिनी विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए ईयू की शीर्ष प्रतिनिधि भी हैं। उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ को उम्मीद है कि दोनों देश अत्यधिक संयम बरतेंगे और आगे किसी भी उकसावे से बचेंगे। उन्होंने कहा कि इसे खत्म करने के लिए राजनीतिक स्तर पर राजनयिक संपर्क बहाल किए जाने और दोनों पक्षों की ओर से तुरंत कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ दोनों देशों के संपर्क में रहेगा और हालात पर करीबी नजर बनाए रखेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में भारत को दी सात विकेट से मात, 2-0 से जीती सीरीज



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.