अफगानिस्तान की मस्जिद में आत्मघाती हमला, 39 की मौत, कम से कम 80 घायल

Samachar Jagat | Saturday, 04 Aug 2018 08:23:23 AM
Suicide attack in Afghanistan mosque, 39 killed, at least 80 wounded

काबुल। अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत पकतिया के गारदेज शहर में शिया मस्जिद के समीप शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट में 39 लेागों की मौत हो गयी जबकि कम से कम 80 अन्य घायल हो गये।

पुलिस एवं स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ सकती है। पकतिया प्रांत के पुलिस प्रमुख मोहम्मद मंदोजई ने बताया कि आतंकवादियों ने ख्वाजा हसन मस्जिद के भीतर गोलीबारी के बाद विस्फोट कर दिया। घटना के समय करीब 100 लोग मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

पुलिस ने बताया कि वे घायलों की सहायता के लिए मस्जिद के भीतर प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल किसी आतंकवादी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस का हालांकि कहना है कि दो लोग बुर्खा पहनकर मस्जिद के भीतर घुसे और घटना को अंजाम दिया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शिया मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ रहे थे, तभी वहां पहुंचे एक व्यक्ति ने स्वयं को विस्फोट से उड़ा लिया। एक दूसरे हमलावर ने नमाज पढ़ रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। मस्जिम में तैनात सुरक्षाकर्मी ने एक आंतकवादी को मार गिराया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.