रमजान के लिए घर जल्दी जाने को लेकर युवक ने भीड़ में किया ये, पढक़र खड़े हो जाएंगे रौंगटें

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 08:11:33 PM
Suicide attack in Kabul 13 poople die and 31 injured

काबुल। एक आत्मघाती हमलावर ने रमजान के दौरान जल्दी घर जाने के लिए बस की पंक्ति में लगे सरकारी कर्मचारियों के बीच खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 31 अन्य घायल हुए। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने राजधानी में हुए ताजा हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला ऐसे समय हुआ जब तालिबान के साथ सरकार का संघर्षविराम कल से शुरू होने की संभावना है। पुलिस और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ताओं ने कहा कि विस्फोट ग्रामीण पुनर्वास एवं विकास मंत्रालय के मुख्य द्वार पर हुआ।

राहुल गांधी और अमित शाह ने की वाजपेयी से मुलाकात, पीएम मोदी भी मिलने के लिए रवाना

घटना के वक्त इमारत के अंदर मौजूद रहे ग्रामीण मंत्रालय के प्रवक्ता फरीदून अजहांद ने कहा कि आत्मघाती हमलावर द्वारा भीड़ में खुद को विस्फोट में उड़ाने के वक्त कर्मचारी परिसर के प्रवेश द्वार पर बस का इंतजार कर रहे थे। एक कर्मचारी ने कहा कि, ‘ मैंरे अपने कार्यालय में विस्फोट की तेज आवाज सुनी।’

अपनी पहली फिल्म को लेकर मां श्रीदेवी के लिए भावुक हुई जाह्नवी, कही ये बड़ी बात!

पुलिस प्रवक्ता हशमत स्तानिकजई ने पुष्टि की है कि हमलावर ने कर्मचारियों को उस समय निशाना बनाया जब वे स्थानीय समयानुसार दिन में एक बजे बस का इंतजार कर रहे थे। वे रमजान के कारण समय से पहले कार्यालय से घर जा रहे थे। आईएस ने अपनी प्रचार एजेंसी ‘अमाक’ के जरिये हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला सोमवार को पूरे अफगानिस्तान में हुई कई घटनाओं में से एक है। अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने नांगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर की एक सरकारी इमारत पर धावा बोला जिससे आतंकित कर्मचारी खिड़कियों से नीचे कूद गए।

इस भारतीय स्पिनर से सिखी तकनीक का भारत के खिलाफ ही इस्तेमाल करेगा ये अफगानिस्तान बॉलर

नांगरहार प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने शिक्षा विभाग के प्रवेश द्वार पर खुद को बम से उड़ा लिया जिसके बाद बंदूकधारियों और अफगान सुरक्षा बलों के बीच भीषण संघर्ष हुआ। शहर के स्वास्थ्य विभाग के निदेशक नजीबुल्लाह कमावाल ने कहा कि कम से कम दस लोग घायल हुए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.