इंडोनेशिया में तीन चर्चों पर आत्मघाती हमले, छह की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 12:28:14 PM
Suicide attack on three churches in Indonesia, six killed

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जकार्ता। इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबया के तीन चर्चों पर आज हुए आत्मघाती हमलों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 35 से अधिक अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मीडिया को बताया कि यह हमले आत्मघाती हमलावरों की ओर से किए गए। पूर्वी जावा पुलिस के प्रवक्ता फ्रैंस बरुंग मंगेरा ने बताया, मृतकों की पहचान की जा रही है। 

नवाज ने मुंबई हमले में पाकिस्तान की भूमिका स्वीकारी

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक एक चर्च के बाहर सुरक्षाकर्मी एक महिला और उसके दो बच्चों को रोक कर उनसे पूछताछ कर रही थी। टेलीविजन से प्राप्त तस्वीरों के मुताबिक एक चर्च के प्रवेश द्वार के बाहर क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिलें और मलबा बिखरा हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसके आस-पास की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। 

अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि कहीं चौथे चर्च पर भी तो विस्फोट नहीं हुआ है। पुलिस ने सुरबया शहर के सभी चर्चों को अस्थायी रूप से बंद करने के आदेश जारी किए हैं। शहर में होने वाले विशाल फूड फेस्टिवल को भी रद्द कर दिया गया है। इन हमलों की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है। 

सीरिया में इस हफ्ते इस्राइली हमले में 42 की मौत

इंडोनेशिया दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल देश है और हाल के दिनों में आतंकवाद की समस्या से जूझ रहा है। इंडोनेशिया ने अमेरिका में 2001 में अलकायदा की ओर से किए गए हमलों के बाद आतंकवादी गतिविधियों को काबू करने में सफलता पाई है लेकिन हाल के वर्षों में इस्लामिक स्टेट के बढ़ते हुए प्रभाव के कारण वहां आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है। गौरतलब है कि इंडोनेशिया में इससे पहले भी चर्चों को निशाना बनाकर हमले किए जाते रहे हैं। वर्ष 2000 में क्रिसमस पर्व के दौरान हुए हमले में लगभग 20 लोग मारे गए थे। -एजेंसी

मोदी ने नेपाल में प्रचंड और दूसरे नेताओं से की चर्चा 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.