ट्रंप के ट्रैवल बैन को सुप्रीम कोर्ट ने दी अनुमति

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 08:23:53 AM
Supreme Court has given permission to Trump travel ban

वाशिंगटन। अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्रैवल बैन को अनुमति दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा कारणों से छह मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के देश में ट्रैवल बैन पर सुप्रीम कोर्ट के नौ न्यायधीशों में सात न्यायधीशों इसके पक्ष में और दो इसके विरोध में थे।

यमन के राष्ट्रपति ने राजधानी पर कब्जे का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट ने निचली कोर्ट के ट्रैवल बैन संबंधी दो निदेशकों को हटाने के ट्रंप प्रशासन के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी। इन निदेशकों के कारण ट्रैवल बैन पर आंशिक रूप से रोक लगी हुई थी।

कश्मीर मुद्दे पर भारत अलग थलग पड़ गया है : पाकिस्तान

अब निचली अदालतों में मामले की सुनवायी जारी रहने के बावजूद अमेरिका इन मुस्लिम देशों पर ट्रैवल बैन को पूर्ण रूप से लागू कर सकता है। सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी जीत माना जा रहा है। गौरतलब है कि ट्रंप ने जनवरी में सत्ता संभालते ही पहले सप्ताह में इस प्रतिबंध को लागू करने की मांग की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.