संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज का संबोधन कल, पाकिस्तान को देंगी करार जवाब

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 12:04:41 PM
Sushma Swaraj will speech tomorrow at the UN General Assembly Pakistan will respond Agreement

न्यूयॉर्क। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज न्यूयॉर्क पहुंची गई हैं। वह 26 सितंबर यानी सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी। ऐसा माना जा रहा है कि सुषमा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के महासभा में दिए भाषण का उचित जवाब देंगी। शरीफ ने अपने भाषण में कश्मीर पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित किया था। इसके अलावा सुषमा स्वराज, सबूतों के साथ संयुक्त राष्ट्र में पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान के आतंकी चेहरे को बेनकाब कर उसे अलग-थलग करने की पूरी कोशिश करेंगी।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने यूएन के सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्यों से कश्मीर मामले में दखल देने की मांग की है। इस सिलसिले में नवाज शरीफ ने इन देशों को पत्र लिखा है। पिछले साल भी शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाया था।

सूत्रों के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान वह जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमला, कश्मीर में जारी हिंसा के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने, आतंकी सरगना हाफिज सईद, सलाहुद्दीन को पाकिस्तान से मिलने वाला सरकारी समर्थन का भी मुद्दा उठाएंगी। इसके साथ ही वह ये सबूत पेश करेंगी कि पठानकोट और उरी में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान शामिल था। साथ ही साथ वह बलूचिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन का मामला भी उठाएंगीं।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र ऐसे समय में आयोजित हो रहा है जब उरी में आतंकवादी हमले के कारण दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने बीते रविवार को भारतीय सेना के बटालियन मुख्यालय पर हमला किया था, जिसके कारण 18 जवान शहीद हो गए और 30 अन्य घायल हो गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.