सीरियाई सेना ने मिसाइल हमला किया विफल

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 07:21:57 AM
Syrian army failed to attack missile

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बेरूत। सीरिया के होम्स प्रांत के टी 4 वायु सैनिक ठिकाने को निशाना बनाकर दागी गई अनेेक मिसाइलों को सीरियाई सेना की वायु रक्षा प्रणाली ने नष्ट कर दिया है। यह हमला रविवार रात को किया गया था। सरकारी संवाद समिति एसएएनए ने बताया कि इस वायु सैनिक ठिकाने टी 4 को निशाना बनाकर दागी गई अनेक मिसाइलों को वायु रक्षा प्रणाली ने मार गिराया है और यह दुश्मन देशों की हमलावर कार्रवाई थी। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन्हें किसकी तरफ से दागा गया था और इसके पीछे मकसद क्या था। इन मिसाइलों से हवाई अड्डे को अधिक नुकसान नहीं हुआ है।

अमेरिका में लोकतंत्र खतरे में, ट्रंप प्रशासन दे रहा है पवित्र संस्थानों को चुनौती 

दक्षिणी सीरियाई रेगिस्तान में तैनात एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि वायु रक्षा प्रणाली ने दक्षिण तानफ क्षेत्र से आई इन मिसाइलों को मार गिराया है और इन्हें होम्स वायु सैनिक ठिकाने को लक्ष्य बनाकर दागा गया था। इस बीच अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल उरबान ने कहा कि इन मिसाइलों को अमेरिका अथवा इस क्षेत्र में तैनात गठबंधन सेनाओं की तरफ से नहीं दागा गया है।

परमाणु निरस्त्रीकरण योजना की विस्तृत रूप-रेखा तैयार करने प्योंगयांग पहुंचे पोम्पिओ

आपको बता दें इस पहले भी सीरिया मिसाइल हमला किया गया था। लेकिन  सीरियाई वायु सेना ने उन मिसाइलों को नष्ट कर गिराया दिया था। सीरिया के सरकारी टेलीविजन ने घटना को आक्रामक बताया. हालांकि, इसके बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी गई। साथ ही हमले के पिछे किसका हाथ है, इसकी भी पुष्टि नहीं हो सकी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिसाइलें अज्ञात लड़ाकू विमानों द्वारा बरसाईं गई थीं।

अमूल थापर अमेरिकी सु़प्रीम कोर्ट जज बनने की दौड़ से बाहर, अंतिम 3 में नहीं बना पाए जगह

भारत सरकार को लगा झटका, जाकिर नाइक का मलेशिया से प्रत्यर्पण नहीं होगा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.