सीरियाई सेना ने हमा में 50 आतंकवादियों को किया ढेर, बोको हरम में आतंकवादियों के हमले में 25 सैनिकों की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 26 May 2019 08:42:13 AM
Syrian forces have killed 50 terrorists in Hama

मास्को। सीरियाई सेना ने हामा प्रांत में आतंकवादी समूह हयात तहरीर अल-शाम के एक हमले को विफल करते हुए कम से कम 50 आतंकवादियों ढेर कर दिया। रूसी केंद्र ने शनिवार को यह जानकारी दी। हयात तहरीर अल-शाम के आतंकवादियों ने हामा प्रांत के उत्तर में अल-हेरात और मगैर की बस्तियों के पास सीरियाई सरकारी सुरक्षा बलों पर शुक्रवार को हमला किया था।

जून में जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी से होगी ट्रंप की मुलाकात

रूसी सेना ने बताया कि लगभग 200 आतंकवादी के समूह ने दो टैंकों, सेना के एक वाहन और भारी मशीनगनों से सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए हमला किया था। जिसे सीरियाई सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों के एक टैंक, एक इन्फैंट्री फाइटिंग वाहन, भारी मशीनगनों को नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई में 50 से अधिक आतंकवादी मारे गए। देश भर में संघर्ष विराम लागू होने के बावजूद आतंकवादी समूह इसका उल्लंघन करते हुए सुरक्षाबलों पर हमले करते रहते है।

वहीं नाइजीरिया  के पूर्वोत्तर में बोको हरम आतंकवादी समूह द्बारा घात लगाकर किए गए हमले में कम से कम 25 सैनिकों और कई नागिरकों की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों ने सैनिकों और नागरिक दोनों के वाहनों को घात लगाकर किए गए हमले में घेर कर उन पर गोलियां चलानी शुरु कर दी।

व्यापार में निवेश बढाने के लिए सरकार नीतियों में ढील देगी: इमरान

उन्होंने कहा कि बोर्नो प्रांत के एक गांव में एक अभियान के दौरान जब सैनिक गांव के निवासियों को बचाने का प्रयास कर रहे थे तब बोको हराम के आतंकवादियों ने उनको घेर कर गोलियां चलानी शुरु कर दीं। गौरतलब है कि नाइजीरिया में बोको हराम के आत्मघाती हमलों और अपहरण की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। 2009 के बाद से सेना ने नाइजर, कैमरुन और चाड के सीमावर्ती क्षेत्रों में आतंकवादियों के विरुध अभियान चलाया हुआ है।-एजेंसी

आबे-किम बैठक से उ. कोरिया का परमाणु मसला हल होने की उम्मीद : अमेरिका



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.