सीरिया अंतरराष्ट्रीय शांति, सुरक्षा के लिए गंभीर खतराः गुतारेस

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 12:43:33 PM
Syrian international peace, serious threat to security

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने आज कहा कि सीरिया अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरा पेश करता है और उन्होंने सभी सदस्य देशों से संयम बरतने तथा ऐसा कोई भी काम करने से बचने की अपील की है जिससे स्थिति और बिगड़ सकती है तथा सीरियाई लोगों की परेशानियों और बढ़ सकती हैं।

जर्मनी में हमले की योजना बनाने में ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति दोषी

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद सरकार के खिलाफ अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के संयुक्त सैन्य हवाई हमलों के मद्देनजर गुतारेस ने यह टिप्पणी की। 

उन्होंने कहा, मैं सीरिया में अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन द्वारा किए गए हवाई हमलों की खबरों पर करीबी नजर रख रहा हूं। यह एक दायित्व है खासतौर से शांति और सुरक्षा से जुड़े मामलों में कि संयुक्त राष्ट्र के चार्टर और अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार कार्रवाई की जाए। 

गुतारेस ने कहा, निश्चित ही सीरिया आज अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को गंभीर खतरा पेश करता है। 
उन्होंने एक बयान में कहा, मैं सभी सदस्य देशों से अपील करता हूं कि वे इन खतरनाक परिस्थितियों में संयम बरते और ऐसी किसी भी कार्रवाई से बचे जिससे स्थिति और बिगड़े तथा सीरिया लोगों की तकलीफें बढ़ें। 

अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के हमलों से दहला सीरिया

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल को घृणित बताते हुए कहा कि इससे होने वाली परेशानियां भयानक हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.