सीरियाई राष्ट्रपति असद अमेरिका के दुश्मन नहीं : तुलसी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Feb 2019 06:27:59 PM
Syrian President Assad not America enemy: Tulsi

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से दावेदारी की आकांक्षी और पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड ने कहा कि सीरियाई राष्ट्रपति बसर अल-असद अमेरिका के दुश्मन नहीं हैं और युद्ध प्रभावित यह देश अमेरिका के लिए कोई प्रत्यक्ष खतरा पैदा नहीं करता। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से 2020 में राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए हाल में अपना अभियान शुरू करने वाली 37 वर्षीय गबार्ड की पूर्व में 2017 में असद से मुलाकात के लिये आलोचना हो चुकी है।

सीरियाई नेता पर वहां चल रहे गृहयुद्ध के दौरान हजारों सीरियाई नागरिकों की मौत का जिम्मेदार होने का आरोप है। हवाई से प्रतिनिधि सभा के लिए निर्वाचित गबार्ड ने बुधवार को एमएसएनबीसी से कहा कि असद अमेरिका के दुश्मन नहीं हैं क्योंकि सीरिया अमेरिका के लिए सीधे तौर पर कोई खतरा पैदा नहीं करता।

जब उनसे पूछा गया कि करीब पांच वर्षों तक चले गृहयुद्ध के दौरान अपने ही लोगों पर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के आरोपी असद क्या अमेरिका के शत्रु हैं, गबार्ड ने कहा कि आप इसकी जैसे चाहें वैसे व्याख्या कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मेरा कहना है कि चाहे यह सीरिया हो या कोई दूसरा देश, हमें यह देखने की जरूरत है कि कैसे उनके हित हमारे हितों से जुड़े हैं या उनके विपरीत हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि असद अच्छे आदमी हैं, गबार्ड ने कहा कि नहीं, मुझे नहीं लगता। क्या पुतिन अमेरिका के शत्रु हैं, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा हां।

आज ही के दिन इंडियन क्रिकेट टीम के इस लेग स्पिनर ने रचा था इति​हास, हुए पूरे 20 बरस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.