अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2019 04:03:53 PM
Taliban attack in Afghanistan killed eight security personnel

काबुल। अफगानिस्तान के तखार प्रांत में तालिबान ने सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया जिसमें आठ सुरक्षाकर्मियों  की मौत हो गई। प्रांतीय परिषद के प्रमुख वफीउल्ला रहमानी ने बताया कि ख्वाजा बहाउद्दीन जिले में सोमवार की रात हुए हमले में तीन सैनिक और पांच पुलिसकर्मी मारे गए।

Rawat Public School

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। विद्रोही अफगान सुरक्षा बलों पर करीब रोज ही हमले करते हैं जबकि 17 साल से चल रही अफगानिस्तान की जंग को खत्म करने के लिए शांति प्रयास तेज किए गए हैं। इसबीच, एक अलग घटना के बारे में फराह प्रांत की परिषद के सदस्य दादुल्लाह कनेह ने बताया कि गठबंधन बलों ने तालिबान की हेरोइन प्रयोगशालाओं पर रविवार को हवाई हमले किए, जिसमें 15 मजदूरों की मौत हो गई।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहिबुल्ला मोहिब ने बताया कि बकवा जिले में मारे गए सभी लोग तालिबान के सदस्य थे। तालिबान का अफगानिस्तान के नशे के ज्यादातर व्यापार पर कब्जा है और वह अफीम की खेती पर नियंत्रण रखता है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.