तालिबान ने कम से कम 100 लोगों को बंधक बनाया: अफगान अधिकारी

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 01:55:21 PM
Taliban held at least 100 people hostage: Afghan officer

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

काबुल। तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान से बसों के एक काफिले को घेरकर उनमें सवार 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रांत के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हफ्ते ईद के मौके पर तालिबान के साथ सशर्त संघर्षविराम की घोषणा की थी।

इसके बावजूद तालिबान ने लोगों को बंधक बनाया। लोगों को कुंदूज प्रांत से अगवा किया गया है, इस इलाके पर हाल में तालिबान ने कब्जा किया है। अगवा लोगों के साथ क्या किया गया है यह अभी तक पता नहीं चल सका है क्योंकि आतंकवादियों की ओर से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताया , " घोर गलती' गलती को सुधारने का किया अनुरोध 

हाल के वर्षों में तालिबान ने फिर से सिर उठाया है और वह पूरे अफगानिस्तान में सभी इलाकों पर कब्जा जमाने की फिराक में है। आतंकी समूह बड़े पैमाने पर बम हमलों को अंजाम दे रहा है जिनमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं।

कुंदूज में प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसूफ अयूबी ने बताया कि आतंकियों ने खान अब्द जिले के निकट एक सड़क पर 3 बसों को रोका और यात्रियों को अपने साथ जाने पर विवश किया। अयूबी के अनुसार उनका मानना है कि तालिबान ऐसे सरकारी कर्मचारियों या सुरक्षा बलों के सदस्यों की तलाश में है जो अवकाश के दिनों में आमतौर पर घर जाते हैं।

बेणेश्वर धाम और पुष्कर में विसर्जित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां, इस दिन जयपुर लाया जाएंगा अस्थि कलश

नजदीकी तकहर प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान अक्ताश ने बताया कि अगवा किए गए यात्री बादख्शान और ताकहर प्रांत से हैं, वह राजधानी काबुल जा रहे थे।

जाह्ववी कपूर पर जबरजस्त मेहरबान है करण जौहर , तख्त के बाद अब इस फिल्म के लिए किया फाइनल!

all demo photo

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.