संघर्ष विराम की घोषणा के बाद भी तालिबानी आतंकवादिया ले डिस्ट्रक गर्वनर की हत्या की

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 09:05:49 PM
Taliban militants kill District Governor in Afghanistan

काबुल। अफगानिस्तान सरकार के संघर्ष विराम की घोषणा को दरकिनार करते हुए तालिबान आतंकवादियों ने उत्तरी अफगानिस्तान में फरयाब प्रांत के कोहिस्तानात जिले के गवर्नर अब्दुल रहमान पनाह की मंगलवार को हत्या कर दी। फरयाब प्रांत के प्रवक्ता जावेद बेदर ने पनाह की मौत और तालिबानी आतंकवादियों द्वारा जिला मुख्यालय पर कब्जा करने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि संघर्ष विराम की घोषणा हुई है लेकिन हमें अब अपनी रक्षा करने का अधिकार है।

2019 लोकसभा चुनावों को लेकर माकपा के येचुरी ने कही ये बड़ी बात!

उन्होंने बताया कि तत्काल अतिरिक्त सैन्य बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है। दो अधिकारियों ने बताया कि तालिबानी आतंकवादियों ने हमले नहीं रोके हैं और आतंकवादियों के साथ झड़प के दौरान कम से कम अफगानिस्तान के आठ सुरक्षा अधिकारी मारे गए हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रमजान के पवित्र महीने के मद्देनजर पहली बार गत सप्ताह बिना शर्त तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ संघर्ष विराम की घोषणा की थी।

इस भारतीय खिलाड़ी ने दी अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों को खुली चेतावनी, कही ये बड़ी बात

इसके जवाब में तालिबानी आतंकवादियों ने ईद के अवकाश के दौरान तीन दिन तक संघर्ष विराम की घोषणा की थी। सरकार की ओर से आठ दिवसीय संघर्ष विराम की घोषणा मंगलवार से प्रभावी हुई है तथा तालिबानी आतंकवादियों की ओर से घोषित संघर्ष विराम शुक्रवार से प्रभावी होगा। इस बीच अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत गजनी में तालिबानी आतंकवादियों ने मंगलवार को एक डिस्ट्रिक्ट गवर्नर के घर से पास कार बम विस्फोट किया जिसके कारण पांच लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोग घायल हो गए। गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद आरिफ नूरी ने बताया कि तालिबानी आतंकवादियों ने गवर्नर हाउस परिसर के पहले तलाशी केंद्र को विस्फोट से उड़ाया जिसके कारण सुरक्षा बलों के पांच जवान मारे गए तथा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर सहित 26 अन्य लोग घायल हो गए। 

बस इस एप पर गेम खेलों और जीतो एपल का आईपैड, ये मोबाईल कंपनी दे रही ऑफर

इसी तरह से उत्तरी प्रांत के सर-ए-पुल में सुरक्षा बलों तथा तालिबानी आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यहां पर तालिबानी आतंकवादियों ने दो जांच चौकियों पर कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात के लिए मंगलवार को काबुल पहुंचे। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर तालिबानी आतंकवादियों तथा अन्य विद्रोही समूहों को मदद देने का आरोप लगाया है, लेकिन पाकिस्तान ने इन आरोपों को खारिज किया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.