ट्रंप के साथ बातचीत ‘रचनात्मक’ हो सकती है : पुतिन

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 10:57:07 AM
Talk with Trump can be creative: Putin

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उनके अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत ‘रचनात्मक’ हो सकती है। रूस को जी 7 देशों के समूह में फिर से शामिल करने के ट्रंप के बयान के बाद पुतिन की यह टिप्पणी आई है।

चीन : रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आये अमेरिकी राजनयिक

पुतिन ने रूस के टेलीविजन चैनल पर एक साक्षात्कार में  कहा कि ट्रंप गंभीर व्यक्ति हैं जो जानते हैं कि कैसे लोगों को सुना जाए और उनके तर्कों का जवाब दिया जाए। उन्होंने कहा कि इससे मुझे भरोसा हुआ है कि बातचीत रचनात्मक साबित हो सकती है।

ट्रंप ने जी 7 शिखर सम्मेलन के लिए कनाडा जाने से पहले 2014 से पूर्व के ‘जी 8’ फॉर्मूले पर फिर से लौटने की अपील की। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एयरफोर्स वन विमान में सवार होने से पहले कहा कि उन्होंने रूस को बाहर कर दिया।

पाक चुनाव : सईद नहीं लड़ेगा चुनाव, जेयूडी 200 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

उन्हें रूस को वापस आने देना चाहिए, क्योंकि बातचीत के लिए रूस को भी मौजूद होना चाहिए। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में यूक्रेन के क्रीमिया क्षेत्र पर कब्जा करने के कारण रूस को अमीर देशों के इस समूह से बाहर कर दिया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.