भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव में कमी आई है: ट्रम्प

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2019 12:00:49 PM
Tension has reduced between India and Pakistan: Trump


वाशिगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में कमी आई है और वह शीघ्र ही दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मिलने वाले हैं।
 ट्रम्प ने सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों के एक सवाल पर कहा कि वह शीघ्र ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के आपसी रिश्तों में आई तल्खी में कमी आई है।
श्री ट्रम्प ने कश्मीर का नाम लिये बगैर कहा की  मैं प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भेंट करूंगा। मैं समझता हूं कि दोनों देशों के रिश्तों में काफी सुधार हुआ है।’’
श्री ट्रम्प 22 सितम्बर को टेक्सास के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में श्री मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा जब दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के प्रमुख एक साथ 5० हजार से अधिक लोगों को एक मंच से संबोधित करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने हालांकि यह नहीं कहा है कि वह श्री खान से कब और कहां मिलेंगे। माना जा रहा है कि वह इस माह न्यू यॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र की महासभा के 74 वें वार्षिक सत्र से इतर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं।
तय कार्यक्रमों के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति श्री मोदी के साथ ह्यूस्टन में अमेरिकी और भारतीय नागरिकों समेत पचास हजार से अधिक लोगों को संबोधित करने के बाद ओहियो जायेंगे और उसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भाग लेने के लिए न्यू यॉर्क रवाना हो जायेंगे।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.