अफगानिस्तान में जांच चौकी पर आतंकी हमला, 11 की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 03:44:11 PM
Terrorist attack on Afghan checkpoint in Afghanistan, 11 killed

काबुल। अफगानिस्तान की जांच चौकी पर तालिबान के हमले में अफगान अर्द्धसैनिक बल के कम से कम 11 सैनिक मारे गए। उत्तरी सारी पुल प्रांत के गर्वनर के प्रवक्ता जाबी अमानी ने बताया कि शनिवार की शाम को हुए हमले में बल के 2 अन्य सदस्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि एक स्थानीय कमांडर सहित 3 आतंकवादी मारे गए और 4 अन्य घायल हो गए।

भारत के साथ सभी लंबित मुद्दों का शांतिपूर्ण हल करें, संरा ने पाक से कहा

जिन्हें निशाना बनाया गया वे सरकार समर्थित मिलिशिया ‘ लोकल अपराइजिंग फोर्स’ के सदस्य थे। तत्काल किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अमानी ने इलाके में मौजूद तालिबान पर आरोप लगाया है।

प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता आरिफ नूरी के अनुसार अफगानिस्तान में दूसरी जगह आतंकवादियों ने पूर्वी गजनी प्रांत में दो सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला किया और इसमें 4 पुलिस कर्मी मारे गए और 5 अन्य घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि तालिबान ने जांच चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की और इसके बार सडक़ किनारे बम लगा कर भेजे गए अतिरिक्त सुरक्षा बल को निशाना बनाया।

मध्य अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, 3 की मौत

प्रांत के बड़े हिस्से पर नियंत्रण रखने वाले तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली और कहा है कि उसने हथियारों और गोलाबारूद पर कब्जा कर लिया।

गुरूवार की रात को गजनी के एक अन्य हिस्से में तालिबान ने एक सरकारी परिसर पर हमला किया। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में 3 वरिष्ठ स्थानीय अधिकारियों समेत 15 लोग मारे गए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.