थाईलैंड में नाव डूबी, 49 लोग लापता

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 08:08:30 AM
Thailand boat missing, 49 missing

बैंकाक। थाईलैंड के पर्यटक द्वीप फुकेत के पास नाव के समुद्र में डूबने के बाद 49 लोग लापता हैं। थाईलैंड की नौसेना ने गुरुवार को यह जानकारी दी। नाव पर चीनी पर्यटकों और थाई चालक दल समेत 97 लोग सवार थे। रॉयल थाई नेवी क्षेत्र 3 के कमांडर, रियर एडमिरल सोमनुक प्रीम्प्रैमोट ने कहा कि अभी हम 49 लोगों की तलाश कर रहे हैं। हमने डूबे हुई नाव से 48 लोगों को बचा लिया है।

फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम पर प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसकों की संख्या हुई 2.5 करोड़

हमने नौकाओं को मदद करने के लिए भेजा है। दुर्घटनाग्रस्त नाव पर सवार सभी लोग लाइफ जैकेट पहने हुए थे। नौसेना के अनुसार गुरुवार को समुद्र में दुर्घटना का सामना करने वाली 3 नावों में ये नाव भी शामिल थी। आज डूबने वाली अन्य 2 नावों में से एक में 39 सवार थे लेकिन इसमें सवार सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

अपनी आने वाली फिल्म को लेकर है बेहद एक्साइटेड है भूमि पेडनेकर, ट्विटर पर शेयर की मन की बात

थाइलैंड पहले से ही अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में है क्योंकि उत्तरी हिस्से में स्थित चियांग राई प्रांत में 10 दिन पहले लापता हुए 12 जूनियर फुटबॉल खिलाड़ी और उनके कोच सोमवार को एक गुफा के अंदर जीवित मिल गए। गुफा में फंसे फुटबॉल टीम के खिलाडिय़ों  और उनके कोच को ब्रिटिश गोताखोरों ने खोज निकाला और अब इन्हें बाहर निकालने के लिए बहुराष्ट्रीय बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

थाईलैंड में पर्यटकों से जुड़ी सडक़ और नाव दुर्घटनाएं आम हैं, जहां सुरक्षा मानक अंतरराष्ट्रीय मानदंडों से काफी नीचे हैं। इस मानसून में इसे प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। 

'बत्ती गुल मीटर चालू' में इस किरदार में नजर आएगी यामी गौतम, फर्स्ट लुक आया सामने

कैंसर से जूझ रही एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे के लिए खड़ा हुआ बॉलीवुड, जल्द स्वस्थ होने की कामना की

करण जौहर की अपकमिंग फिल्म में फिर नजर आएंगी बॉलीवुड की मोस्ट रोमंटिक जोड़ी!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.